October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

कल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी पूर्ण

Ben News 24 Live


चौथे चरण में होने वाले मुंगेर लोकसभा सीट पर कल होगा मतदान , जिला प्रशासन ने की तैयारी पूर्ण। सुवह सात बजे से 5 बजे तक होगा मतदान। जिला प्रशासन हाई अलर्ट।
बिहार मे हो रहे लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान कल मुंगेर लोक सभा का होना है इसी कड़ी में लखीसराय में भी कल मतदान होना है जिसकी तैयारी जिला प्रशासन ने पूर्ण कर ली है। खास कर मुंगेर लोक सभा चुनाव सीट एक दिलचस्प सीट बन गया है लोग इसे बड़ा हॉट सीट बिहार में मान रहा है इस चुनाव में खासकर दो प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर है जिसमें जदयू नेता सह सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और दूसरी और नई नवेली दुल्हन और मुंगेर की बेटी शेखपुरा की बहु अशोक महतो की पत्नी कुमारी अनिता मुख्य रूप से चुनाव मैदान में है

इसके अलावे अन्य 10 प्रत्याशी है जिसका अता पता दूर तक मतदाताओं के बीच नहीं है। मुंगेर लोक सभा चुनाव कल होना है जिसमें जिला अधिकारी रजनीकांत कुमार अपनी ओर से पुरी प्रशासनिक अधिकारी से लेकर मतदान केन्द्र तक शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर कर ली है। जिसमें चुनाव कर्मी, मजिस्ट्रेड, पीठसीन पदाधिकारी और आंवजर्वर सहित पुलिस बल की तैनाती की है बताया जा रहा है मुंगेर लोकसभा चुनाव में कुल 22 वटालियन फोर्स बाहर से मंगाया गया है जबकि तीन टुकड़िया लखीसराय पुलिस शामिल है।


बाईट- इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी रंजनीकांत कुमार ने बताया कि मुंगेर लोकसभा के अंदर लखीसराय जिला में दो विधानसभा है जिसमें सूर्यगढ़ा और लखीसराय विधानसभा शामिल है। 167 सूर्यगढ़ा विधानसभा में कुल 365684 मतदाता है जबकि लखीसराय 168 में कुल 398509 मतदाता है टोटल 764193 मतदाता अपना मत का प्रयोग करेगें। इसके अलावे 19 से 19 वर्ग के उम्र वाले मतदाता में कुल 12236 मतदाता नये शामिल हुए है। सूर्यगढ़ा विधानसभा में 349 और लखीसराय में 393 टोटल 742 मतदान केन्द्र बनाये गए है। सहायक केन्द्र में कुल 6 केन्द्र शामिल किया गया है। जबकि सात केन्द्र बदले गए है जहां लगातार दिक्कत आती रही है। नक्सल क्षेत्र में कुल 5 मतदान केन्द्र नये बनाए गये। इसमें एल डब्लू ई 119 मतदान केन्द्र है। , 10 मल्टी चेक पोस्ट जिला वोर्डर के समीप बनाया गया है। मतदान केन्द्र पर नियुक्ति सामग्री और कर्मियो पुलिस बल को लेकर आर लाल कॉलेज और खेलभवन से भेजा जा रहा है। सेक्टर पदाधिकारी के रूप में 86 पदाधिकारी को लगाया गया है। सभी प्रकार की तैयारी हो गई हैं सभी मतदान केन्द्र पर अधिकारी और पुलिस बल को लगाया गया है।