October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

पंचायत को विकसित बनाने को लेकर डीएम पहॅुचे गढ़ी विशनपुर

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के गढ़ी विशनपुर पंचायत के सभी योजनाओ के जांच को लेकर पहॅुचे डीएम, कई योजनाओं को जल्द पुरा करने का दिया आदेश। सैकड़ो की संख्या में थे ग्रामीण मौके उपस्थित।


बिहार के लखीसराय जिले के डीएम संजय कुमार सिंह आज बिहार सरकार के आदेश के बाद जिले से सटे गढ़ी विशनपुर पंचायत पहॅुचकर पंचायत के सभी योजनाओ का औचक निरीक्षण किया है। इस निरीक्षण के मौके पर जिला अधिकारी ने सर्व प्रथम प्रांरभिक स्कूल के रख रखाव सहित अन्य बिन्दुओ को देखा, फिर पंचायत भवन पहॅुचकर पंचायत में चल रहे योजनाओं की जानकारी लेते हुए पंचायत की हर समस्या से लोगो से रू ब रू हुए। फिर आंगनबाडी पहॅुचकर बच्चो से कुछ जानकारी ली इसके साथ बच्चों के द्धारा कविता भी डीएम को सुनाई। उसके बाद पंचायत अतंर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा लिया। इस दरम्यान दवाएं उपलब्ध होने की जानकारी ली। कई ग्रामीण मौक पर सड़क निर्माण, बिजली समस्या, अस्पताल मे सुविधा, स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के सुविधा की शिकायत की है।


इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आज बिहार सरकार के आदेश पर गढ़ी विशनपुर पंचायत पहॅुचे पंचायत मे हर घर नल जल, सड़क, स्वास्थ्य केन्द्र, उपस्वास्थ्य केन्द्र , आंगनबाडी, जीविका, और हर घर नल जल , गली और नाली की मरम्मती एवं निर्माण को लेकर जायजा लिया गया है। इससे पूर्व जिन पंचायतो का जायजा लिया गया वह पर भी विकास कार्य कई पुरे हुए हाल मे बालगुदर पंचायत के सभी पंचायती विकास योजनाओ की समस्या को सुनी गई उसे दुर किया गया है ठीक इसी तरह आज गढ़ी विशनपुर पंचायत का जायजा लिया जा रहा है।