October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

भाई के कलाई पर राखी बांधने को लेकर राखी प्रतियोगिता का आयोजन

Ben News 24 Live

राखी का त्यौहार हो और भाई को राखी बांधने के लिए बहन का प्यार इस जजबे को दिल से सलाम ऐसा कुछ नजराना स्कूल के कैंपस मे ंदेखा गया है। जहां बहनों ने भाई के कलाई में राखी बनाने ही सीख स्कूलों के प्रांगण मे सीखा है।


आपको बता दे कि बिहार के लखीसराय में सैकड़ों बहनों ने पचना रोड़ स्थित सब्जी मंडी के निकट डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल के प्रांगण मैदान में भाई के कलाई पर राखी बांधने को लेकर राखी बनाने के लिए बच्चों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस संबध में स्कूल के संचालक धमेन्द्र कुमार ने बताया कि कक्षा प्रथम से अष्टम वर्ग के बच्चों ने सक्रिय रुप से राखी बनाने के लिए दर्जनों से अधिक बच्चों ने रंग बिरंगी राखी बनाएं । ग्रुप ए से रानी कुमारी रिहान, भूषण एवं रितिक कुमार और ग्रुप बी से मोहित कुमार, सुमन कुमारी, प्रिया एवं अंबिका रानी तथा ग्रुप सी से पायल कुमारी, कृष्णा राज एवं आरती कुमारी ने क्रमशः प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेता घोषित किया गया ।

सभी बच्चों ने इस प्रतियोगिता में बड़े ही उत्साह और बढ़.चढ़कर हिस्सा लिया इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका सविता मोदी, सुष्मिता पांडे, पूजा विश्वकर्मा, बिंदु रजक, पूजा सिंहा एवं शिक्षक नरेश वर्मा, अवधेश कुमार, संतोष कुमार, सोनू कुमार, अरविंद कुमार, मंगल सिंह ने अहम भूमिका निभाई विद्यालय की मार्गदर्शिका श्रीमती सुधा गुप्ता एवं निदेशक श्री धर्मेंद्र आर्य ने सभी को रक्षाबंधन की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए बच्चों और बेहतर उत्साहित को लेकर पुरस्कार भी वितरण किया है। इस मौके पर स्कूल के सभी बच्चे उपस्थित थे।