October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

मेगामिक्स आर्ट एंड डांस स्कूल” में डायरेक्टर- विवेक सर के द्वारा “मेगामिक्स डांस कैम्प” का आयोजन

Ben News 24 Live

लखीसराय जिले के नया बाजार स्थित एक्सिस बैंक बिल्डिंग में संचालित होने वाली कला-संस्था “मेगामिक्स आर्ट एंड डांस स्कूल” में संस्था के डायरेक्टर- विवेक सर के द्वारा “मेगामिक्स डांस कैम्प” का आयोजन करवाया गया जिसमें लखीसराय के बच्चों को डांस सीखाने के लिए मुम्बई से ऋषिका सिंह जी को बुलाया गया है। ऋषिका सिंह अपने हुनर के दम पर जी.टी.वी, कलर्स और स्टार प्लस जैसे बड़े टी.वी चैनल के अनेकों डांस रियलिटी शो- डी.आई.डी. लिटिल मास्टर, इंडियाज डांसिंग सुपर स्टार, डांस इंडिया डांस में अपना सिलेक्शन करवा चुकी एक बेहतरीन डांसर और कोरियोग्राफर है। ऋषिका मैम के अलावा एक और बेहतरीन कलाकार नकुल दीक्षित सर भी बच्चों को डांस सीखाने का काम कर रहे है। नकुल सर भारत के अनेकों हिस्से में आयोजित होने वाली बहुत से प्रतियोगिता में जज की भूमिका निभा चुके है साथ ही अंडरग्राउंड बैटल भी करते है।मेगामिक्स के डायरेक्टर विवेक सर ने बताया कि आज हम टी. वी. चैनलो पर केवल बड़े बड़े शहरो के बच्चों को देखते है जबकि छोटे शहरों के बच्चे भी वहाँ तक पहुँच सकते है बस सही मार्गदर्शन और अभिभावकों के सहयोग की जरूरत है लखीसराय के बच्चों को सही मार्ग दर्शन मिले इस लिए समय समय पर मेगामिक्स में चैनल के कलाकारों को बुलाया जाता है। लोकडॉन से पहले भी स्टार प्लस के रियलिटी शो “डांस प्लस” के रनर अप और वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप के विजेता “हार्दिक रावत” जी को भी बुलाया गया था। हालांकि आपको जानकर खुशी होगी कि उसके बाद मेगामिक्स डांस स्कूल के बच्चों का एक ग्रुप “द.सी.जी. क्रू” ने राष्ट्रीय स्तर की डांस प्रतियोगिता “इंडियन हिपहॉप डांस चैंपियनशिप” में पूरे भारत मे दूसरा स्थान प्राप्त करके लखीसराय और पूरे बिहार का नाम रौशन किया था। सही मार्गदर्शन और मेहनत के बल पर लखीसराय के बच्चे आने वाले दिनों में टी. वी. रियलिटी शो में भी जा सकते है। ऋषिका जी को लखीसराय बुलाया है ताकि वो अपने अनुभव और ज्ञान को बच्चों के साथ साझा करें ताकि बच्चों को आगे बढ़ने का जुनून और रास्ता मिल सके।


“मेगामिक्स डांस कैम्प” में बच्चों के अलावे उनके गार्जियन भी अपने बच्चों के उत्सव को बढ़ाने के लिए साथ खड़े नजर आए। इस संबध में ऋषिका सिंह ने कहा कि मैं अपने ढ़ाई साल के उम्र में ही मम्मी और पापा के सहयोग से आगे बढ़ी उनके सहयोग और मेहनत से कई टी.वी शो मे डांस करने का मौका मिला हमें आगे बढ़ाने में खासकर मम्मी का पुरा सहयोग मिला जिस वजह से आज मैं इस मुकाम पर हूँ। उन्होंने ये भी कहा कि डांस सिखाने वैसे तो भारत के अनेकों शहरों में गयी लेकिन आज लखीसराय में आकर एक अलग जुनून देखने को मिला इतने छोटे से शहर में इतना अच्छा इंस्टिट्यूट की उम्मीद नही थी लेकिन मेगामिक्स में आकर यह के बच्चों से मिलकर और खासकर मेगामिक्स के डायरेक्टर विवेक सर से मिलकर मुझे बहुत अच्छा लगा कि इतने छोटे से शहर में उन्होंने डांस का इतना अच्छा माहौल और मेगामिक्स जैसा एक बेहतरीन संस्था बनाया है। यहाँ आकर मुझे सब कुछ उम्मीद से ज्यादा मिला। हमें बड़ी खुशी हो रही है कि आज मेगामिक्स में बच्चों को डांस सिखाने उनके महत्तव को दिखाने और बताने के लिए बच्चों के बीच आई हूँ।
वही दुसरी ओर नकुल दीक्षित सर ने बताया कि आज लखीसराय मे आकर बड़ी खुशी महसुस हो रही है। इतने छोटे से शहर में डांस कब प्रति इतना जुनून देख कर बहुत अच्छा लग रहा है।
कैम्प आरम्भ करने से पहले विवेक सर ने दोनों कलाकारों को बच्चों और अभिभावकों के समक्ष पगड़ी पहना कर और एक छोटी सी भेंट अर्पित करके सम्मानित किया।
मेगामिक्स के डायरेक्टर सह संचालक विवेक सर ने बताया कि अगर मुझे इसी तरह अभिभावकों का सहयोग मिलता रहा तो वो दिन दूर नही की लखीसराय के बच्चे भी किसी न किसी बड़े चैनल के रियलिटी शो पर अपना जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। बस इसी तरह अपना प्यार और सहयोग बनाये रखें।