October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

बड़हिया में आज से रूकेगी पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस, लोगो मे खुशी का माहौल

Ben News 24 Live

बड़हिया में आज से रूकेगी पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस, लोगो मे खुशी का महौल
दो दिन रेल संघर्ष समिति ने किया था बड़हिया रेलवे स्टेशन के पटरी पर बैठकर आंदोलन जिला प्रशासन से लेकर रेल विभाग के बड़े अधिकारियों को करनी पड़ी थी मशक्कत
मामला बड़हिया रेलवे स्टेशन की ।

लखीसराय के बड़हिया का रसगुल्ला तो फेमस है ही यहां के लोगों ने आंदोलन से पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस का भी ठहराव की मांग को पुरी रेल ने की है। आज से पटना हटिया एक्सप्रेश का ठहराव शुरू हो गई है। जहां बड़हिया निवासी में खुर्शी का महौल है।
लखीसराय जिले के बड़हिया में पिछले 22 अप्रैल को दो दिवसीय रेल संघर्ष समिति के बैनर तल्ले हजारो बड़हिया निवासियों के संयुक्त धरने के माध्यम से आंदोलन किया था जिसमे दर्जनों टेनों का ठहराव की मांग दानापुर और हाजीपुर जॉन से की गई थी। जिसमें आज 18621 हटिया पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस 18622 का ठहराव की हरी झंडी रात्रि विभागो के आला अधिकारियो ने दी है। आज से पाटली पुत्रा एक्सप्रेस का स्टोपेज बड़हिया में हो गई है। लेकिन अन्य टेªनों की ठहराव की मांग को लेकर रेल विभाग के आलाअधिकारियो ने दो माह का समय मांगा था।


इस संबध में रेल संघर्ष समिति के वरीय मेम्बर राजेश कुमार झा ने बताया कि बड़हिया की धरती मॉ त्रिपुर सुन्दरी , राजनीतिक के बड़े दिग्गज नेताओं की धरती, आंदोलन कारी की धरती, देश को आजा करने के समय शहीदों की धरती रही है। यही नही इनकी प्राचीन काल से यहां की धरोहर इतिहासिक धरती रही है । यहां की घनी आबादी है जिन्हें कई कार्यो से अपने जिलो से दुसरे जिलो और धनत्व स्थान पर जाने के लिए टेनों का साधन नहीं था खासकर जो टेन का स्टोपेज बड़हिया में था उसे भी कोरोना के समय स्टोपेज कई टेनों का उठा लिया गया हर लोगों की दिक्कत होनी शुरू हो गई थी जिसके कारण चरण बद्ध तरीके से एक होकर लोगों ने रेल विभाग से स्टोपेज की मांग की थी जिसके आंदोलन के कारण आज हटिया पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस का ठहराव हो गया है। इसके लिए आंदोलन कारियों और रेल विभाग के आलाअधिकारी जिला प्रशासन को बधाई देता हुॅुू।