September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

शिक्षा में सुधार और इनके विकास पर जिला अधिकारी पहॅुचे विद्यालय

Ben News 24 Live

मामला दो पंचायंत का
लखीसराय जिले के जिला अधिकारी आज गुरूवार को विद्यालय का निरीक्षण किया है। जिसमें डुमरी पंचायत के चार विद्यालय और तेतरहाट पंचायत के दो विद्यालय का जाएजा लिया है। जिसमें कई खामिया तो कई जगहों पर शिक्षक अनुपस्थित रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला अधिकारी को बिहार सरकार से आदेश जारी हुआ था कि हर सप्ताह फिल्ड में जाकर किए गए विकास और शिक्षा की स्थिति का जायजा ले और इसका रिपोर्ट बिहार सरकार के विभागीय कार्यालय में रिपोर्ट करे। इसी आलोक के आदेश पर जिला अधिकारी संजय कुमार डुमरी पंचायत का दुबारा निरीक्षण किया है जिसमें पूर्व में निरीक्षण कार्य का आदेश का पालन हुआ या नही हुआ उन बिन्दुओ ंपर अवलोकन किया गया है बता दे कि सबसे पहले गोपालपुर विद्यालय का निरीक्षण किया जहां शिक्षकों की अनुपस्थिति रही है वही दुसरी ओर अतिक्रमण विद्यालय को हटाने का आदेश पहले ही दिया गया है उसका भी जायजा लिया गया हैं फिर डुमरी पंचायत पहॅुचकर सड़कों के निर्माण कार्य का जायजा लिया फिर तेतरहाट पंचायत के उत्क्रमित मध्य विघालय का निरीक्षण किया जहां पांच शिक्षको ंके जगह दो शिक्षक मिले जबकि इसी विद्यालय मे ंचल रहे रसोईया का भी जायजा लिया जहां कई प्रकार के अनमियता समाने आई है।
इस संबध में जिला अधिकारी संजय कुमार ंिसह ने बताया कि आज बिहार सरकार के आदेश का पालन करते हुए चार विद्यालय का जायजा लिया गया है इस दरम्यान कई विद्यालय में चापाकल की स्थिति खराब है इसके अलावे गांव में भी चापाकल की मरम्मती कार्य करने का आदेश किया गया है। यही नही मध्यान भोजन रसोईया का भी जायजा लिया गया है जिसमें कई विघायल मे ंपढ़ रहे अभिभावक से पुछा गया है कि मध्यान भोजन मिला या नही मिला है कई विघालय में रसोईया में अनमियता मिली जिसमें आदेश जारी कर सुधार लाने की बात कही गयी है। कई भवन की मरम्मती कार्य को ठीक करने के लिए भी कहा गया है। लोगों को जागरूक कर किसी भी परिस्थ्ािित या शिकायत को लेकर सीधा बात करने की भी सलाह दिया गया है जो भी सुधार हो सकेगा शिकायत को दुर किया जायेगा।