October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

मां दुर्गा पूजा को लेकर बेलभरणी आज भक्तों ने निकाला गांजे बाजे के साथ मां की डोली।

Ben News 24 Live


लखीसराय में दुर्गा पूजा को लेकर अलग उत्साह देखने को मिला रहा है मां को विशेष रूप से आज पंडालों में विराजने को लेकर सैकडो भक्तों के द्वारा मां को न्योजा देने के लिए भक्त बड़े ही धुम‘-धाम से गांजे बाजे के साथ शहर में पदयात्रा निकाला है

जहां नया बाजार बड़ी दुर्गा मां और छोटी दुर्गा मां मंदिर के प्रांगण से आज बड.ी संख्या में महिला और पुरूष भक्तीमय में पहॅुचे। मंदिर परिसर समितियों की ओर से मॉ दुर्गा के आगमन पर नृत्य करते हुए शहर में प्रचार प्रसार किया है।

जानकारी के मुताबिक नवरात्र प्रांरभ होते ही गांव से लेकर शहर तक भक्ति गीत गुंज रही है हर तरफ मां दुर्गे की अराधना और जयकारा लग रहा है। शहर में करीबन दर्जनो ंपंडाल बनाये गये है। जिला प्रशासन भी विधि व्यवस्था को दुरस्त करते हुए सभी मंदिर परिसर और यातायात को ध्यान रखते हुए मजिस्ट्रेट बहाल किया है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कि गई है। ज्ञात हो कि मंा की बेलभरणी पूजा को लेकर तीन बजे से लेकर शाम सात बजे तक रखा गया है भक्तों के द्वारा सर्वप्रथम शाम को माता को स्नान कराने के बाद नवपत्रिका को मंडपो में प्रवेश कराकर इसके बाद प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा कर पूजा आरंभ किया जायेगा। आज सातवीं पूजा है । शनिवार के दिन पूजा मंडपो एंव पंडालो का पट खोलने के बाद भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरू हो जायेगी।


इस संबध में मंदिर परिसर समिति के नेम्बर का कहना है कि आज बडी संख्या में मां की अराधना क ेसाथ साथ बड़ी तादात में पंडालो से लेकर शहर के संसार पोखर तक बडी और छोटी दुर्गा का नवरात्रा बेलभरणी यात्रा निकाली जायेगी शाम को मिलन होगा। इस मौके पर गांजे बाजे के साथ भक्त जन भी मौजूद रहेगे।
बाईट-जिला अधिकारी मिथिलेश मिश्र ने कहा कि मनचलो पर अंकुश लगाया जायेगा शहर में हुंडदंग करते पाये गये या बिना हेलमेट का चलते हुए पाये गये या फिर लहरिया कट करते हुए पायेगे जायेगे यह भी पता चला कि जो लोग दुर्गा पूजा में जुगा खेलते पायेगे उन पर कारवाई की जायेगी हर कोई चाहता है कि मां दुर्गा के आगमन पर साफ सफाई पर ध्यान रखे।