October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत लखीसराय का होगा विकास डीएम

Ben News 24 Live

जनहित में रूके कई विकास कार्य करने के लिए आमदा डीएम: मिथिलेश
ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत लखीसराय का होगा विकास डीएम ने दिए कई अधिकारियों को निर्देश और सलाह
बिहार के लखीसराय मे नये नौजवान जिला अधिकारी मिथिलेश मिश्र ड्रीम प्रोजेक्ट के तहह विकास कार्य करते हुए शहर की गंदगी को भी दो घंटा सुवह साफ करने का लक्ष्य रखा है। आज तो खुद कुड़ा उठा शहर की गंदगी साफ की। मजदुरो को गुलजस्ता भेंट कर सम्मान किया।


लखीसराय में नये जिला अधिकारी मिथिलेश कुमार का आगमन हुआ जहां कुछ ही महज दिन में लखीसराय की आम जनता को राहत पहॅुचाने का कार्य शुरू किया है। जिसका जीता जागता तस्वीर कुछ ही दिन पहले बाढ़ की तबाही पर लोगों को राहत पहॅुचाया , फिर इसके बाद जनहित में बिहार सरकार की कई योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर खुद जमीन पर उतरे और कई विकास कार्य को अमंलीजामा पहनाने को लेकर अधिकारियों को आदेश जारी किया । आज तो हद तब हो गई जब जिला अधिकारी ने आम जनता को राहत पहॅुचाने को लेकर खुद ही कचड़ा उठाकर शहर की गंदगी साफ करने में लगे और यह सिलसिला करीबन चार घंटा से अधिक चला यही नही नगर सफाई कर्मियो के साथ लखीसराय किउल रेलवे पुल के नीचे कई वर्षो से बरसात की पानी सड़क पर जमा हो जाता था जिसकी सफाई पिछले बीस सालो तक अबतक नही हुई थी जब भी बरसात होती तो सड़क पर पानी जमा हो जाता जिसके कारण आम जनता का जनजीवन अस़्त व्यस्त हो जाता था आज जिला अधिकारी मिथिलेश मिश्र के पहल पर नगर परिषद के अधिकारी अमित कुमार, सफाई कर्मी और अग्निशामन के अधिकारी और कर्मी मिलकर पुल के नीचे बाली सारी गंदगी को साफ कर दिया गया। यही नही पानी की निकासी को लेकर नाले कीे मरम्मती कार्य भी किया गया जिससे जमा सड़क की पानी की रास्ता साफ हो गया। जिसके बाद जिला अधिकारी ने मौजूदा सफाई कर्मी फुल का गुलजस्ता और हाथ मिलाकर सम्मानित किया है।


बाईट- इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि हर शहर की अलग विशेषता होती है लखीसराय इन सब मामले में बहुत ही युनिक है लखीसराय में पहाड़ी है, नदी है और रेल है इनके पास तीनो चीज है यातायात की काफी सुविधा है लखीसराय में यातायात की सुविधा के अलावे जिला एक पर्यटक स्थल है भी है। मेरा प्रखंड मेरा गौरव के साथ पुरा कोशिश है कि लखीसराय जिले में जो भी पर्यटक स्थल है जिसकी चिहिंत किया गया है। जिसकी साफ सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है । …..पहले डीएम है जो जमीन पर उतर कर विधि व्यवस्था पर काम करने के सवाल पर कहा कि जनता का भरपुर सहयोग मिल रहा है अलग अलग संगठन और संस्थान के लोग एकतित्र होकर हमारे साथ चलने को तैयार है इन्होंने कहा कि शहर सफाई हमारा काम है आपके कदम कदम मिलाकर चलने को तैयार है इस सवाल पर हमने नारा भी लगाया है कि नाम नेक संस्था एक सुन्दर स्थान नाम दिया है सफाई का जिम्मा खुद संगठन के लोगों ने लिया है चिंता मुक्त होकर विकास का कदम बढ़ा रहे है।