October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय में 30 साल बीतने के बाद गांधी की मुर्ति विस्थापित

Ben News 24 Live


लखीसराय के गांधी मैदान में 24 साल जिला बनने के बाद गांधी की मुर्ति स्थापित हुआ है इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन मौज्ूाद।
लखीसराय जिला के जिला समाहारणालय स्थित गांधी मैदान में 2 अक्टुबर के संध्या बेला के समय स्वच्छता ही सेवा के 15 वें दिन बीतने और इसके समापन के समय गांधी मैदान में श्री गांधी जी की प्रतिमा विस्थापित किया गया है जिसका शुभांरभ लखीसराय के स्थानीय विधायक सह बिहार के उपमुंख्यमंत्री विजय कुमार सिंहा और डीएम मिथिलेश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप उनके चलचित्र मुर्तिया पर फुल माला पहनाकर किया गया है। जिसके बाद स्वच्छता ही सेवा पर बच्चों ने गांधी जी और आये हुए अतिथियों पर एक गीत की प्रस्तुत किया है। ज्ञात हो कि गांधी जी प्रतिमा विस्थापित करने में और जिला बने 24 साल बाद गांधी मैदान में गांधी जी मुर्तिया स्थापित किया गया है। जिसे जल्द विस्थापित किया जायेगा। यही नही गांधी मैदान के चारो और चार दिवारी कार्य करने का भी निर्णण उपमुख्यंमत्री ने जिला प्रशासन को दिया है।


बाईट- इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिंहा ने कहा कि आज 2 अक्टुबर है जहां पुरा देश गांधी की जयंती मना रहे है। आज के दिन गांधी मैदान काफी सुना सुना लगता था लोगों का ईच्छा था कि गांधी मैदान में गांधी जी की मुर्ति स्थापित हो आज निश्चित तौर पर पुरे भारत में जिस तरह से स्वच्छता को लेकर बापू ने की ओर प्रेरित किया था देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अभियान को जो मुक्त रूप देकर भारतीय नागरिक को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है जो कि हर बच्चो हर भारतीय के बीच मनभावना को भरा, सुरक्षा और स्वच्छता अभियान के प्रति बापू के सपनो को साकार करने के लिए स्वच्छता को चलाया आज 21 वीं सदी का भारत है। लखीसराय में बापू का द्वार हो इसकी जरूरत लखीसराय वासियो को था आज इसकी स्थापना किया गया है जो भी विकास कार्य में लगेगा उस फंड की व्यवस्था विधायक फंड से किया जायेगा।