www.bennews24live.com/Bharaas

सक्रिय सेक्सन कमाण्डर नक्सली सोनम मरांडी गिरफ्तार

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय जंगल में नक्सली सर्च अभियान के तहत सक्रिय नेत्त्वकर्ता सेक्सन कमाण्डर सोनम मंराडी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने कुल 10 कांडों पर पर्दा डालते हुए गुलथी सुलजाया है।
लखीसराय के एसपी पंकज कुमार के आदेश पर दिए गये निर्देश के बाद लखीसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार के नेतृत्व में विशेष कार्य बल के साथ संयुक्त सर्च अभियान नक्सल प्रभावित इलाके के जंगल में चलाया गया है इस अभियान में पीरी बाजार थाना अध्यक्ष अशोक कुमार, चानन थाना अध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद एवं अन्य पुलिस बल को भी शामिल किया गया है इस अभियान में चानन थाना अंतर्गत गोरधुआ ग्राम के पास जब छापेमारी चल रही थी उसी दरम्यान कई नक्सली कांडो में फिरार और वांधित अभियुक्त नक्सली तालो दी उर्फ सोनम मरांडी पिता खाड़ो मरांडी को गिरफ्तार किया गया है। इसके उपर कुल दस मामला विभिन्न थानो में दर्ज कि गई थी। बताया जा रहा है कि नक्सली अभियुक्त तालो दी उर्फ सोनम मरांडी नक्सलियों को टेडिंग भी दिया करती थी।
बाईट- इस संबध में लखीसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार ने बताया कि पिछले प्रंदह सालो से नक्सलियों के लिए तालो दी उर्फ सोनम मरांडी काम करती थी । इसके उपर कुल दस मामले दर्ज है जो वर्तमान में खंगाला गया है जिसमें मुख्य रूप से कजरा में 2, पीरीबाजार में 2, बरहट जमुई में 3, लरैयाटांड में 1 और चानन में 2 मामले दर्ज है। इसमें टेªन लुट, अपहरण और आर्म्स लुट का मामला दर्ज । वर्तमान गिरफ्तार सेक्सन कमांण्डर का काम करती जो कि गांव गांव मे जाकर लोगों एकट्टा कर उसको संगठन के लिए काम करने का टेªनिंग देती थी हथियार चलाने का काम कराया जाता रहा है । गिरफ्तारी के बाद जो जानकारी मिली है उस पर पुलिस अपनी काम कर रही है।