www.bennews24live.com/Bharaas

बिहार बोर्ड के 12 वी रिजल्ट आते ही लखीसराय का छात्र राजा को मिला चौथा स्थान

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय चानन प्रखंड के लाखो च्रक निवासी राजा कुमार को बिहार बोर्ड रिजल्ट में चौथा स्थान मिला है जहां परिवार और गांव में खुशी का महौल।
लखीसराय: बिहार बोर्ड की 12 वीं रिजल्ट आते ही साइबर केफे में छात्र और गार्जियान का भीड़ देखने को मिला है तो वहीं दूसरी ओर बिहार के लखीसराय के चानन लाखोच्रक निवासी अशोक बिंद के बड़े पुत्र राजा कुमार ने बिहार में 12 वीं रिजल्ट में चौथा स्थान प्राप्त करते हुए लखीसराय जिला का नाम रौशन किया है।जानकारी के मुताबिक राजा कुमार के पिता अशोक बिंद एक चापाकल मिस्त्री है इनके चार पुत्र और पुत्रियां है जिसमें बड़ी बेटी रानी कुमारी की शादी दिल्ली मे कार्यरत प्राईवेट जोब करने वाले नारेन्द्र कुमार के साथ हुई है जबकि राजा के छोटे अन्य दो भाई दांसवी की परीक्षा हाल में ही दिया है जिसका राजीव कुमार तो दुसरा राज कुमार है। माता श्री घर की गुहिणी है। ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड की जो परीक्षा 12 वीं क्लास की हुई है उसमें राजा कुमार का रौल नं 85010 है और रौल नं 24010036 रहा है।

इनकी पढ़ाई लाखोच्रक गांव में आर लाल उच्च विघालय में हुई। वही बता दे कि अबतक जो बिहार में इस बार 87.21 फीसदी रहा है। स्ट्रीम वाइज रिजल्ट की बात की जाय तो इस बार सांइस में 87.07 फीसदी, कॉमर्स में 978.88 फीसदी और आर्टस का रिजल्ट में 86.15 फीसदी छात्र और छात्राओं का रिजल्ट बिहार में आया है।
इस संबध में राजा कुमार के पिता और माता ने बताया कि राजा की मेहनत ही काम आयी यह बचपन से ही पढ़ाई में काफी रूचि रखा शिक्षिको को भी इस पर विश्वास था।
जबकि राजा कुमार ने बताया कि हमारी परीक्षा मे हमें उम्मीद नहीं थी लेकिन परीक्षा का रिजल्ट आते ही हमे काफी खुशी हुई है यह हमारे पिता और माता तथा शिक्षिको का आर्शीवाद से ही यह रिजल्ट सामने आया है।