www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय माइनिंग पदाधिकारी पर जान लेवा हमला, चार पुलिस कर्मी घायल।

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय जिले के खनन विभाग के पदाधिकारी के ऊपर बालू माफियाओं के द्वारा हमला हमला किया गया। जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिले के चार थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।
लखीसराय जिले के खनन विभाग के पदाधिकारी के ऊपर बालू माफियाओ ने जान लेवा हमला किया है बताया जा रहा है कि जिले के खनन विभाग के पदाधिकारी बालू लदे वाहन जांच के लिए रामगढ़ थाना क्षेत्र के शर्मा गांव स्थित एक सिडीकेंट स्टोक पर पर बालू लाया जा रहा था इसी दौरान तेतरहाट थाना के अतंगर्त सोंधी गांव के समीप बालू माफियाओं के द्वारा के खनन विभाग के पदाधिकारी के वाहन को रोका गया। और इस दौरान बालू माफिया और जिला खनन विभाग के पदाधिकारी के बीच वाद विवाद होते होते बालू माफियाओं के द्वारा रोड़ा पत्थर और डंडे से पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें चार पुलिस कर्मी बुरी तरह से घायल हो गए ।

सभी घायल पुलिस कर्मी के सर पर काफी गंभीर चोटे आई हैं । जिसकी सूचना पाते ही जिले के चार थानो की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची । इसके बाद स्थानीय गांव के नवयुवक भी घटना स्थल पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा कॉपी हो हंगामा भी किया गया। तथा घटना स्थल पर पहुंची पुलिस बलों के द्वारा घायल पुलिस कर्मी को रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया । जहां ऑन ड्यूटी चिकित्सकों के द्वारा सभी घायलों का उपचार कर बेहतर उपचार हेतु सभी घायलों को लखीसराय सदर अस्पताल रेफर किया गया है। जहां सभी का ईलाज किया गया है । तथा सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने सभी घायल पुलिसकर्मी को खतरे से बाहर बताया है।


इस संबंध में लखीसराय खनन पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि चार दिन पहले तेतरहाट थाना क्षेत्र के सोंधी गांव स्थित सिडिकेंट स्टोर से एक बिना चालान के एक ट्रक को जप्त किया गया था। वाहन संख्या बी आर 53/4251 है। जिसे छोडने के लिए लोग दबाब बना रहे थे। तथा हमलोगों के द्वारा केस दर्ज किया गया है ।

एवं उक्त मामले को लेकर जब हमलोग रामगढ़ थाना होते हुए शर्मा की ओर जा रहे थे। जहां बालू माफिया फ्री प्लानिंग के तहत बालू माफियाओं के द्वारा वाहन के आगे आकर पहले गाड़ी को रोका फिर कहने लगा कि जब हम लोग जुर्माना दे रहे हैं तो केस क्यों किया गया है उक्त मामले में ही खनन विभाग के पदाधिकारी और बालू माफियाओं के बीच नोक झोक होते-होते मारपीट में तब्दील हो गई। उक्त घटना में खनन विभाग कि वहां को भी बालू माफियाओं के द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया है। जिसमें मौजूदा चार पुलिस कर्मी जवान घायल हो गया है उसमें मुख्यतः सुनील प्रसाद, शिवाजी एसटीएफ जवान है और महेश कुमार , विधा कुमार होमगार्ड जवान घायल हुआ सभी लोगों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है लोगों को गंभीर चोट आई चिकित्सको के अनुसार सभी को सीटी स्केन और एक्सरा किया गया है रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ जानकारी हो पायेगा। तथा खनन विभाग की टीम के ऊपर हमला करने वाले दो लोगों की पहचान कर ली गई है।। उक्त मामले को लेकर संबंधित थाना क्षेत्र में देर शाम तक एफआईआर दर्ज करा दिया जायेगा।