www.bennews24live.com/Bharaas

विश्व पर्यावरण दिवस की मौके पर चितरंजन रेल नगरी में पौधा रोपण कार्य सम्पन्न

Ben News 24 Live

चितरंजन (सर्चर) : विश्व पर्यावरण दिवस की मौके पर चितरंजन रेल नगरी में डाकघर चितरंजन के माध्यम से विभिन्न जगहों पर वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा पौधारोपण का कार्य किया गया । भारतीय डाक विभाग द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम को भी चलाया गया। जिसमें पदाधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ताकि सभी ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने का अथक प्रयास किया । भारतीय डाक विभाग आसनसोल के वरिष्ठ अधीक्षक देवव्रत बोस के आदेश पर सभी डाकघरों में पौधे रोपण का कार्य किया गया ।
चित्तरंजन के आसपास के क्षे़त्रों में मुख्य डाकघर, अमलादेही उप डाकघर, रूपनारायणपुर बाजार डाकघर में साल, सागवान, महोगनी, आम सहित विभिन्न प्रकार के फलदार एवं छायादार पौधे लगाए गए।

इस मौके पर निमेश मिश्रा, उप डाकपाल /आसनसोल कहा कि हम सबो को हमेशा पेड़ लगाते रहना चाहिये।प्रकृति को सही सलामत रखने के लिए अपना योगदान कर वृक्ष लगाकर करें तथा हर वर्ष के हर दिन इस पुनीत कार्य को करने का प्ररेणा आने वाले पीढ़ी को देते रहे। वातावरण शुद्ध एवं प्रयाप्त आक्सीजन के लिये हरियाली की सख्त आवश्यकता जीवन के लिए अनिवार्य है।इसकी रक्षा भी करना उतना ही जरुरी है जितना हम वृक्ष लगाने के प्रति सजग हैं।लोगों से प्रकृति को बचाने का संकल्प लेने का आग्रह करते हुए लोगो को पर्यावरण संरक्षण के गुड़ भी बताये।लोगो से अपील किया कि”सांसे हो रही है कम आओ पेड़ लगाए हम”नारो के साथ लोगो से आह्वान किया की आप सभी अपने आस पास एक एक पौधा जरूर लगाय।इस मौके पर निमेश मिश्रा, उप डाकपाल /आसनसोल, समीर खा, सचिव/ डाक मनोरंजन क्लब, बिनॉय सिंह, डाकपाल/चित्तरंजन मुख्य डाकघर, समीर कुमार मंडल ,डाकपाल/अम्लदोही डाकघर,श्रीमती चंपा राजाक, डाकपाल/चित्तरंजन टाउनशिप , श्रीमती मीना बरुई सरकार डाकपाल/रूपनारायणपुर बाजार एवं अन्य कर्मी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।